पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने की 11 लोगों की हत्या बस से उतारा....... जंगली पहाड़ी पर ले गए और मार दी गोली .......

A G SHAH
0


पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान में आतंकियों ने 11 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। पाकिस्तान पुलिस के अनुसार इनमें से 9 बस यात्री भी शामिल हैं, जिन्हें आंतकियों ने बस से नीचे उतरवाया, फिर उन्हें जंगली पहाड़ी पर ले गए और फिर गोली मार दी।

रिपोर्ट राजेश कुमार यादव...

 करांची ... पाकिस्तान

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात आतंकवादियों ने  कम से कम 11 लोगों की हत्या कर दी है। इससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। बताया जा रहा है कि इनमें नौ बस यात्री शामिल हैं। पुलिस ने शनिवार को बताया कि पहली घटना में सशस्त्र हमलावरों ने नोश्की जिले में राजमार्ग पर एक बस रुकवायी और बंदूक का डर दिखाकर नौ पुरुषों को नीचे उतरवा दिया। इसके बाद उनका अपहरण कर लिया। इसके बाद उन्हें एक जंगली पहाड़ी पर ले गए और गोली मारकर हत्या कर दी।

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बाद में इन नौ पुरुषों के शव नजदीकी पर्वतीय इलाके में एक पुल के समीप मिले और उनके शरीर पर गोलियों के निशान पाए गए।’’ उन्होंने बताया, ‘‘यह बस क्वेटा से ताफ्तान जा रही थी तभी सशस्त्र हमलावरों ने बस रुकवाई और यात्रियों की पहचान करने के बाद नौ पुरुषों को अगवा करके पर्वतीय इलाकों में ले गए।’’ एक अन्य घटना में इसी राजमार्ग पर एक कार पर गोलीबारी की गयी जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गए।

मुख्यमंत्री ने कहा आतंकियों को नहीं बख्शेंगे

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कहा कि नोश्की राजमार्ग पर 11 लोगों की हत्या में शामिल आतंकवादियों को बख्शा नहीं किया जाएगा और उन्हें जल्द ही पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन आतंकवादियों का उद्देश्य बलूचिस्तान की शांति भंग करना है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी घटना की निंदा करते हुए कहा कि सरकार इस मुश्किल वक्त में मृतक के परिवारों के साथ है। अभी तक किसी भी प्रतिबंधित संगठन ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस साल हाल के हफ्तों में प्रतिबंधित संगठनों और आतंकवादियों द्वारा आतंकी हमलों की घटनाओं में वृद्धि हुई है। (भाषा)   /  इंडिया टीवी


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top