100 करोड़ लेन-देन के कितने किरदार, CBI ने कोर्ट को बता दिए नाम, सीक्रेट मीटिंग के अड्डे का भी खुलासा

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले मामले में शुक्रवार यानी 12 अप्रैल का दिन अहम रहा. इस दिन इस मामले में CBI की ओर से कई खुलासे किए गए. बता दें कि BRS नेता के. कविता पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिण भारत के शराब कारोबारियों को दिल्ली की नई आवकारी पॉलिसी में एंट्री दिलवाई थी. शुक्रवार को कविता को सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. वहीं आज उनसे सुबह 10 बजे से CBI पूछताछ करेगी. आइए इस खबर में जानते हैं कि 100 करोड़ लेन-देन के कितने किरदार हैं.

के. कविता पर आरोप है कि उन्होंने सब कुछ अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर किया. कल कोर्ट में CBI ने कहा कि 100 करोड़ रुपये देने के मामले में के. कविता की अहम भूमिका है. वह मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ की रिश्वत अरेंज करने में के. कविता का बड़ा रोल रहा है.

100 करोड़ लेन-देन के कितने किरदार?

एक बड़े बिजनेसमैन ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और केजरीवाल ने उन्हें आबकारी नीति के जरिये समर्थन का आश्वासन दिया था. राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI ने कहा कि कि के. कविता ने सरतचन्द्र रेड्डी को दिल्ली में आबकारी नीति मामले में बातचीत करने के लिए आगे किया था. दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में पुष्टि की है कि अभिषेक बोइनपल्ली ने बताया था कि विजय नायर को 100 करोड़ रुपये दिए गए थे. CBI ने अपनी दलीलों के समर्थन में सरकरी गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान का हवाला दिया.

कहां हुई थी सीक्रेट मीटिंग

CBI ने कोर्ट में यह भी बताया कि बुच्ची बाबू के व्हाट्सऐप चैट और लैंड डील के दस्तावेजों को लेकर के. कविता से पूछताछ की गई है. CBI ने कोर्ट में आगे बताया कि इस मामले से जुड़े कई आरोपियों के बयान दर्ज हुए हैं. होटल ताज में इसे लेकर बैठक हुई थी. साल 2021 के मार्च-मई में जब शराब नीति बनाने की प्रकिया जारी थी, उस वक्त अरुण पिल्लई, बुच्ची बाबू, बोइनपल्लीच… ये सब दिल्ली में होटल ताज में ठहरे हुए थे. के कविता ने हैदराबाद में बिजनेसमैन से मुलाकात की थी.

CBI ने आगे कहा कि इतना ही नहीं, विजय नायर के. कविता के संपर्क में था. कविता ने बिजनेसमैन से 100 करोड़ रुपये की एडवांस राशी की व्यवस्था करने के लिए कहा था. कविता ने इस पैसे का इंतजाम करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी. CBI ने कोर्ट को बताया कि गोवा चुनाव के लिए हवाला के जरिए पैसा इकट्ठा किया गया. यह धनराशि गोवा में आम आदमी पार्टी से जुड़े एक व्यक्ति को प्राप्त हुई थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top