भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी ने बनाया था अपना उम्मीदवार

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

आसनसोल

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से अपना उम्मीदवार बनाया था जहां से फिलहाल टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद है।

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए बीजेपी (BJP) अपने 195 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. लेकिन 24 घंटे बीतने से पहले ही भोजपुरी सिंगर पवन सिंह (Pawan Singh) ने बीजेपी का टिकट वापस कर दिया है. पवन सिंह ने टिकट दिए जाने के लिए बीजेपी आलाकमान को शुक्रिया कहा. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. हालांकि, पवन सिंह ने ये साफ नहीं किया कि वह चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहते हैं.

पवन सिंह आसनसोल से नहीं लड़ेंगे चुनाव

पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, 'भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.' इस पोस्ट में पवन सिंह ने बीजेपी को टैग भी किया.

बता दें कि बीजेपी ने इस बार चार भोजपुरी स्टार को सांसद के चुनाव का टिकट दिया है. जहां मनोज तिवारी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. वहीं, यूपी की गोरखपुर सीट से रविकिशन शुक्ला और आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल निरहुआ को बीजेपी का टिकट दिया गया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बीजेपी ने पवन सिंह को टिकट दिया था. लेकिन पवन सिंह ने टिकट लौटा दिया है.

पवन सिंह की ना की वजह

सूत्रों के मुताबिक, पवन सिंह बिहार की कोई लोकसभा सीट चाह रहे थे. लेकिन बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल से टिकट दिया. माना जा रहा है कि पवन सिंह बिहार के बाहर किसी सीट पर चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे. इसके अलावा, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की मजबूत स्थिति होना भी पवन सिंह के इनकार का कारण माना जा रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top