गर्मियों में पहाड़ों पर जाना होगा महंगा : दिल्ली-एनसीआर वालों की जेब होगी ज्यादा ढीली, हर चीज के बढ़े रेट -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

नोएडा  : होली के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। गर्मीयों के आते-आते यूपी समेत आसपास के लोग पहाड़ों की तरफ रुख करेंगे। इन सब में अब दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड के हरिद्वार में सफर करना अब महंगा होने जा रहा है। यही नहीं, टैक्सी और बसों का किराया भी बढ़ जाएगा। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर बहादराबाद में लगने वाले टोल टैक्स की नई दरें तय की गई हैं। अब यात्रियों को टोल के ज्यादा रुपये चुकानें होंगे। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर बहादराबाद टोल प्लाजा पर एक अप्रैल से टोल टैक्स बढ़ जाएगा। 

एक अप्रैल से किराया बढ़ेगा

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) हर साल एक अप्रैल को टोल टैक्स की दरें बढ़ाता है। एक अप्रैल से बहादराबाद टोल प्लाजा से होकर गुजरने वाले सभी श्रेणी के वाहनों को पांच रुपये बढ़ी हुई दरों पर शुल्क देना पड़ेगा। टोल टैक्स में बढ़ोतरी के बाद विभिन्न वाहनों का माल भाड़ा और यात्री किराया भी बढ़ने की उम्मीद है। ग्रामीण क्षेत्र में वाहन खराब होने पर वाहन मालिक को अपने स्तर से क्रेन की सुविधा लेनी पड़ती है। प्लाजा पर फोन की कनेक्टिविटी भी कम रहती है। अब यह होगा टोल टैक्स हरिद्वार तक कार, वैन, जीप और हल्के वाहन का 120 रुपये से बढ़कर 125 रुपये हो जाएगा। वाहनों की विभिन्न श्रेणियों के अनुसार, टोल टैक्स में पांच रुपये को बढ़ोतरी की जाएगी। टोल प्लाजा पर मासिक पास की दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी । 

टोल पर यह है नई दरें

बहादराबाद टोल प्लाजा पर नई दरों के अनुसार कार, वैन, जीप और हल्के वाहन का एक तरफ का टैक्स 125 रुपये होगा। दो तरफ उसी दिन का टैक्स 185 होगा। हल्के कमर्शियल वाहनों को एक तरफ का टैक्स 200 रुपये देना होगा। दो तरफ उसी दिन का टैक्स 300 रुपये देना होगा। बस और ट्रक दो एक्सल का एक तरफ का 415 रुपये टैक्स जमा करना पड़ेगा। दो तरफ उसी दिन का टैक्स 620 रुपयेजमा करना होगा। कमर्शियल वाहन थ्री एक्सल का एक तरफ का टैक्स 445 रुपयेटैक्स जमा होगा। दो तरफ उसी दिन 675 रुपयेटैक्स जमा होगा। सभी टैक्स में पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top