हापुड़ में पुलिस अलर्ट : आगामी त्यौहार और लोकसभा चुनाव को लेकर खाकी तैयार, संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

हापुड़  : जिले के एसपी नें तीनों सर्किल के डीएसपी समेत सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की है। इस दौरान एसपी ने होली, रमजान माह और लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर निर्देश दिए हैं। एसपी ने निर्देश देते हुए कहा कि होलिका दहन को लेकर किसी भी थाना क्षेत्र में पुलिस अलर्ट रहे और लंबित विवादों को अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण कराएंगे। जुलूसों के मार्ग का पहले ही निरीक्षण कर लिया जाए।

 होलिका दहन स्थल का होगा सत्यापन

दरअसल, एसपी ने निर्देश दिए कि थाने पर त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन कर लिया जाए और क्षेत्र में लगने वाले मेंलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में होलिका दहन स्थल का यह सत्यापन करेंगे कि यहां कोई विवाद की स्थिति तो नहीं है। बीट आरक्षी और हल्का इंचार्ज असामाजिक तत्वों के खिलाफ जानकारी एकत्र कर समय रहते कार्रवाई करेंगे। होली पर दहन के दौरान पुलिस सर्तक रहेगी और पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात रहेगा।

मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में बढ़ेगा गश्त

शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीस कमेटी और धर्म गुरुओं के साथ बैठक की जाएगी। होली और रमजान माह को देखते हुए त्यौहारों के दौरान सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी, आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मीडिया सेल में इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। डायल 112 के वाहनों का रूट चार्ट और उनकी ड्यूटी के स्थान को चिन्हित किया जाएगा। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस की ज्यादा गश्त रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top