प्रशिक्षित युवतियों को प्रमाण पत्र वितरण... नालासोपारा में निःशुल्क प्रशिक्षण से हजारों महिलाओं को रोजगार मिलता है.

A G SHAH
0


नालासोपारा 20वां:- जिजाऊ शैक्षणिक एवं सामाजिक संस्थान एवं शिव सेना महिला शहर प्रमुख रुचिता नाइक की पहल से नालासोपारा शहर में लड़कियों एवं महिलाओं के लिए बारह तक निःशुल्क ब्यूटी पार्लर, सिलाई, मेहंदी, केक बनाना, कंप्यूटर प्रशिक्षण, होटल प्रबंधन, बैकपैकिंग पाठ्यक्रम साल के महीने - महिलाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है और महिलाएं प्रशिक्षण लेने के लिए आगे भी आ रही हैं। प्रशिक्षण पूरा करने वाली महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

यह जिजाऊ संस्था अब तक 1000 युवतियों को अपने पैरों पर खड़ा होने की ट्रेनिंग देने का काम कर चुकी है।

समाज के समग्र विकास के लिए महिलाओं का सशक्तिकरण बहुत जरूरी है। महिलाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य, कला और रोजगार जैसे विभिन्न माध्यमों से सशक्त और सशक्त बनाया जाना चाहिए।

महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने का अर्थ घर और परिवार को सशक्त बनाना है।

महिलाओं को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराकर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की पहल की जा सकती है।

यह प्रशिक्षण पूर्णतः निःशुल्क है। शिव सेना महिला शहर प्रमुख रुचिता नाइक ने बताया कि पिछले छह महीने से लड़कियों और महिलाओं को मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है और महिलाओं के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं, जिसका उद्देश्य कौशल प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षक को नौकरी मिल सके या व्यवसाय शुरू किया जा सके। अपनी और कुछ और महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करें।

इस अवसर पर शिव सेना महिला शहर प्रमुख रुचिता नाइक, सखी ग्रुप की रुचिदा माने, आशा सातपुते, वाला, स्मिता वैद्य प्रशिक्षक संगीता पासी, हरदी बुदियाल एवं महिलाएं उपस्थित थीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top