BJP प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जश्न में डूबा राजस्थान, सड़कों पर दिखा दिवाली जैसा नजारा

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

राजसथान

 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवार शामिल हैं. जिसमें राजस्थान के 15 लोकसभा सीटों से बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है. राजस्थान में भाजपा ने पांच सांसदों के टिकट काट दिए हैं. 10 पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, स्पीकर ओम बिरला सहित अन्य शामिल हैं. टिकट की घोषणा के बाद प्रदेश के जश्न का दौर शुरू हो चुका है. राजस्थान के कुछ जिलों में लोग सड़कों और चौराहों पर जमकर आतिशबाजी करते नजर आएं.

पहले देखिए भाजपा ने किसे-किसे टिकट दिया

1. बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, 2. चूरू- देवेंद्र झाझड़िया, 3. सीकर- स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, 4. अलवर- भूपेंद्र यादव, 5. भरतपुर- रामस्वरुप कोली, 6. नागौर- ज्योति मिर्धा, 7. पाली- पीपी चौधरी, 8. जोधपुर- गजेंद्र सिंह शेखावत, 9. बाड़मेर- कैलाश चौधरी, 10. जालौर- रुपाराम चौधरी, 11. उदयपुर- मन्नालाल रावत, 12. बांसवाड़ा- महेंद्रजीत सिंह मालवीय, 13. चित्तौड़गढ़- सीपी जोशी, 14. कोटा- ओम बिरला, 15. झालावाड़-बारां- दुष्यंत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

सीकर में आतिशबाजी करते दिखे लोग

सीकर से भाजपा ने मौजूदा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती को फिर से टिकट दिया है. उनके नाम की घोषणा के बाद सीकर में स्वामी सुमेधानंद सरस्वती के समर्थक आतिशबाजी करते नजर आए. 

बीकानेर में मना जश्न

केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चौथी बार टिकट दिए जाने पर खतूरिया नगर में स्थित सांसद सेवा केन्द्र के आगे उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता जश्न मनाया.

बांसवाड़ा में की गई आतिशबाजी 

महेंद्रजीत सिंह मालवीया को बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी घोषित करने पर भाजपा कार्यालय पर मनाया गया जश्न और जमकर आतिशबाजी की गई.

बाड़मेर जैसलमेर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां

बाड़मेर जैसलमेर सीट से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के नाम की घोषणा होते ही उनके बालोतरा स्थित आवास पर समर्थकों ने मुह मीठा करवाकर एक दूसरे को बधाई दी. कैलाश चौधरी के परिवार में खुशी का माहौल है. उनका कहना है कि पिछले 5 साल में कैलाश चौधरी में जो विकास कार्य किये है, उसको लेकर क्षेत्र की जनता इस बार भारी मतों से जितवाकर दूसरी बार लोकसभा में भेजेगी.

कोटा में जश्न का माहौल

कोटा बूंदी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा ने ओम बिरला को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी की सूची जारी होने के बाद समर्थक जश्न मना रहे हैं. आतिशबाजी ढोल नगाड़ों के साथ खुशियां मनाई जा रही हैं.

इसी महीने में हो सकती है तारीखों की घोषणा

भाजपा से जुड़ें सूत्रों की मानें तो पार्टी 10 मार्च तक 50 फीसदी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है. 2019 के चुनाव में भी पार्टी ने यही किया था. पिछली बार लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा से कुछ हफ्ते पहले भाजपा ने 21 मार्च को 164 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी इसी महीने में कर सकती है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top