नई दिल्ली: पुलिस का बड़ा एक्शन, बीपीएससी पेपर लीक मामले में 5 लोगों को किया गिरफ्तार

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव 

नई दिल्ली: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा बीपीएससी TRE 3 मामले में एक बड़ा अपडेट आया है. BPSC शिक्षक बहाली में पेपर लिक का तार झारखंड के हजारीबाग से जुडा है. दरअसल, हजारीबाग के पेलावल थाना क्षेत्र के होटल कोहिनूर में कुछ स्टूडेंड को BPSC TRE 3 की परीक्षा के सवालों का जवाब राटाया जा रहा था, जिसकी जानकारी बिहार पुलिस को थी, शुक्रवार सुबह बिहार पुलिस ने झारखंड पुलिस से सहयोग लेकर छापेमारी की. जिसमें BPSC TRE 3 की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया गया और पूरे दिन उनसे पूछताछ होती रही. 

बता दें कि पूरे बिहार में शुक्रवार को बीपीएससी TRE 3 की परीक्षा होनी थी. जिसमें शामिल होने के लिए यह परीक्षार्थी जाने वाले थे. करीब 200 की संख्या में हजारीबाग के होटल कोहिनूर में परीक्षार्थियों को रुकवा कर पहले से क्वेश्चन पेपर देकर उसे सॉल्व करवाया जा रहा था. इसके साथ-साथ आंसर्स को रटवाया भी जा रहा था, जिसकी गुप्त सूचना बिहार के ईओयू इकाई को मिली थी. इसके बाद बिहार पुलिस ने हजारीबाग पुलिस को संपर्क कर उनसे अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की थी.

हजारीबाग पुलिस ने उन्हें अतिरिक्त पुलिस बल दिया जिसके बाद सुबह में छापेमारी अभियान को अंजाम दिया गया. बता दें कि होटल कोहिनूर में छापेमारी के दौरान पांच मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से पेन ड्राइव, सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड, एक प्रोजेक्टर एवं विभिन्न महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं. 

बीपीएससी की परीक्षा समाप्त होने के बाद शाम में जब मिले क्वेश्चन पेपर से मिलान किया गया तो सभी क्वेश्चन सही पाए गए जिससे साफ हो गया कि परीक्षार्थियों से पैसे लेकर उन्हें पेपर सॉल्व करवा कर एवं रटवाकर एग्जाम देने के लिए भेजा जाने वाला था. बता दें कि पुलिस ने सभी को रात के 1:00 बजे पटना शिफ्ट किया. 

उससे पहले बिहार से भारी संख्या में पुलिस बल मंगवाए गए हैं, वहीं एसटीएफ की टीम भी मौके पर पहुंची. भारी सुरक्षा में सभी परीक्षार्थियों को पटना शिफ्ट किया जाएगा, इस पूरे मामले में बिहार से आए पदाधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे थे. वहीं इस पूरे मामले पर हजारीबाग एसपी ने इस बात की पुष्टि की है. बिहार में चल रहे परीक्षा के पेपर लीक का मामला है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top