31 मार्च 2024 रविवार को भी चालू रहेंगी सभी बैंक - रिजर्व बैंक वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन बैंकों का चालू रहना अति आवश्यक होता है : शंकर ठक्कर

A G SHAH
0


मुंबई

ललित दवेएक

कॉन्फडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया 31 मार्च 2024 रविवार को भी सभी बैंक रोज की तरह चालू रहेंगी। रिजर्व बैंक की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2023-24 के वित्तीय वर्ष रिसीप्ट और पेमेंट सहित सभी सरकारी लेनदेन का हिसाब किया जा सके, इस हेतु सरकारी रिसीप्ट्स और पेमेंट का लेनदेन करने वाली सभी बैंकों की शाखाएं 31 मार्च 2024 रविवार को भी चालू रखने के लिए केंद्र सरकार द्वारा रिजर्व बैंक को कहा गया था। अतः सरकार की विनती को ध्यान में रखते हुए सभी बैंकों को सूचना दी गई है। इसलिए रविवार को भी सभी बैंकिंग सेवा उपलब्ध रहने की विज्ञप्ति बैंकों को जारी करने होंगे।

शंकर ठक्कर ने आगे कहा वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन बैंकों का और खासकर जिन बैंकों में सरकारी रिसिप्ट लेने की अनुमति दी गई है उनका चालू रहना आवश्यक होता है । इस का संज्ञान लेकर सरकार द्वारा रिजर्व बैंक को समय पर निर्देश देने और उस पर उचित कार्यवाही करने के लिए सरकार और रिजर्व बैंक का आभार व्यक्त करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top