Famous विद्यामंदिर क्लासेस ने सेमिनारआयोजित किया

A G SHAH
0


ऋषि तिवारी

नोएडा। जेईई और नीट जैसे देश के प्रतिष्ठित प्रतियोगी एग्जाम की तैयारी के लिए मशहूर विद्यामंदिर क्लासेस ने छात्रहित में एक और कदम आगे बढ़ाते हुए फोर-पार्ट सेमिनार सीरीज का तीसरा सत्र आयोजित किया है. इस सीरीज का मकसद जेईई और एनईईटी परीक्षाओं में एक्सीलेंस के आगे आने वाली चुनौतियों और अवसरों पर रौशनी डालनी है. नोएडा सेक्टर 62 स्थित फ़ादर एंजेल स्कूल के ऑडिटोरियम में तीसरे  सेमिनार का आयोजन किया गया. इस दौरान केमिस्ट्री के महागुरु बृजमोहन (बड़े भैया),  गॉड ऑफ फिजिक्स श्याम मोहन (छोटे भैया) मौजूद रहे.

सेमिनार में जेईई और नीट की तैयारी से जुड़ी चुनौतियों पर बात की गई और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को वैल्यूएबल इनसाइट्स शेयर किए गए. केमिस्ट्री के महागुरु बृजमोहन ने एग्जाम की तैयारी की रणनीतिक अप्रोच पर जानकारी साझा करते हुए कहा, ''जेईई और नीट में सफलता सिर्फ हार्ड वर्क से नहीं मिलती है बल्कि स्मार्ट वर्क और स्ट्रैटेजिक प्लानिंग की जरूरत होती है. इन सेमिनार के जरिए हम छात्रों को तैयारी में आने वाली चुनौतियों को पार पाने के लिए गाइडेंस देंगे ताकि वो सफलता पा सकें.''

फिजिक्स के गॉड कहे जाने वाले श्याम मोहन ने कंसेप्ट की समझ और स्टडी हैबिट में अनुशासन की बात पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ''फिजिक्स एक ऐसा सब्जेक्ट है जिसमें कंसेप्ट की गहरी समझ होना जरूरी है.एक मजबूत फाउंडेशन और अनुशासित स्टडी हैबिट अपने अंदर पैदा करके छात्र न सिर्फ जेईई और  नीट की चुनौतियों से निपट सकते हैं, बल्कि अपने अंदर जिंदगी भर सीखने के प्रति लगाव पैदा कर सकते हैं.''

बाकी सत्रों में एग्जाम की तैयारी के अन्य पहलुओं जैसे विषय केंद्रित रणनीति, टाइम मैनेजमेंट और स्ट्रेस मैनेजमेंट पर फोकस किया जाएगा. जो छात्र और परिजन ये सेमीनार अटेंड करने जा रहे हैं उनके पास केमिस्ट्री के महागुरू और गॉड ऑफ फिजिक्स से सीधे मिलने का मौका मिलेगा, और उनसे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अहम टिप्स पाने का मौका मिलेगा.

विद्यामंदिर क्लासेज एक ऐसा संस्थान है जो जेईई और नीट समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए टॉप कोचिंग प्रोवाइड कराता है. इस संस्थान की सालों की शानदार विरासत है जहां लगातार टॉपर बच्चे प्रोड्यूस किए जाते हैं. ये सेमिनार सीरीज अगली पीढ़ी के मार्गदर्शन के लिए विद्यामंदिर क्लासेज की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top