जुमे की नमाज पर काशी में अलर्ट...सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम __मुस्लिम पक्ष ने बनारस बंद का किया आह्वान, मस्जिदों में जुटने की अपील, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

A G SHAH
0


रिपोर्ट साधना सिंह एडवोकेट विधि संवाददाता वाराणसी

वाराणसी।  के ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास तहखाने में वादी को पूजा का अधिकार मिलने के बाद, तहखाने में मूर्तियों का दर्शन करने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। बैरिकेडिंग के बाहर से ही भक्त झांककर दर्शन कर रहे हैं। आम लोगों को तहखाने के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

इससे पहले ​​​​​​तहखाने में 31 साल बाद बुधवार देर रात 11 बजे मूर्तियां रख कर पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद आज जुमे की नमाज को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। काशी हाईअलर्ट पर है। जिले में कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच नमाज अता की जाएगी।

काशी विश्वनाथ धाम पर केंद्रीय सुरक्षा बल और पुलिस तैनात की गई है। पूजा का अधिकार मिलने के बाद मुस्लिम पक्ष की प्रतिक्रिया ने पुलिस की सतर्कता को बढ़ा दिया है। पुलिस कमिश्नर ने ज्ञानवापी में शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

शहर में अमन चैन कायम रखने के लिए गुरुवार देर रात तक प्रशासनिक अधिकारी ने दोनों समुदाय के साथ बैठकें करते रहे। सीपी के निर्देश के बाद सभी डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी ने अपने क्षेत्रों में मुस्लिम समुदाय के साथ संवाद किया।

कमिश्नरेट की सोशल मीडिया सेल को सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर सतर्कता से नजर रखने को कहा गया है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को माहौल पर अतिरिक्त सतर्कता के साथ नजर रखने को कहा गया है।

शहर में शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं अराजक तत्वों पर सख्ती बरतने की चेतावनी दी। पुलिस की टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में रूट मार्च करती रहीं। संदिग्धों से पूछताछ कर घरों में रहने की बात कही।

तीन जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई गई

मुस्लिम समाज के विरोध और जुमे की नमाज से पहले पूरे ज्ञानवापी इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हाईअलर्ट के बीच तीन पड़ोसी जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई गई है। सड़कों से लेकर गलियों में भी पुलिस के दस्तों ने अधिकारियों के साथ गश्त और फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

शांति व्यवस्था कायम रखने और सौहार्द बनाये रखने के लिए गाजीपुर और चंदौली की फोर्स सड़कों पर उतर गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top