मुंबई और देश में विकसित भारत अभियान चलाएगा कैट :शंकर ठक्कर

A G SHAH
0


मुम्बई

ललित दवे 

14 फ़रवरी को पुरानी दिल्ली से निकलेगी विकसित भारत यात्रा

कनफ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया कैट द्वारा कल नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “ विकसित भारत अभियान” को देश भर के व्यापारियों सहित अन्य वर्गों में ले जाने तथा दिल्ली भर में बड़ी संख्या में लोगों को विकसित भारत एम्बेसडर बनाये जाने का एक अभियान शुरू किया गया । 

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे जबकि कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल सहित दिल्ली के सैंकड़ों व्यापारी एवं महिला उद्यमी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए । कार्यक्रम की अध्यक्षता कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने की । 

आहूजा ने बताया कि आगामी 14 फ़रवरी को कैट द्वारा दिल्ली के शहरी क्षेत्र में “ मोदी विकसित भारत यात्रा” निकाली जायेगी । यह यात्रा सदर बाज़ार के बाराटूटी चौक से शुरू होकर मेन सदर बाज़ार, लाहौरी गेट, श्रद्धानन्द बाज़ार, अजमेरी गेट, चावड़ी बाज़ार, नई सड़क से होती हुई घंटाघर , चाँदनी चौक पर समाप्त होगी । उन्होंने यह भी बताया कि दूसरी मोदी विकसित भारत यात्रा 21 फ़रवरी को उत्तरी दिल्ली में निकाली जायेगी जिसकी शुरुआत अशोक विहार से होगी । 

वीरेन्द्र सचदेवा ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए उन्हें देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी बताते हुए कहा कि व्यापारियों के सहयोग के बिना कोई भी सरकार चलाना संभव नहीं हैं क्योंकि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था के प्रखर सैनिक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा गत 10 वर्षों में व्यापारियों एवं लघु उद्योगों के लिए मुद्रा सहित अनेक योजनाएँ लागू की गई जिनका बड़ा लाभ करोड़ों व्यापारियों को मिल रहा है वहीं प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के ज़रिए सरकार ने बहुत छोटे वंचित वर्ग को आर्थिक रूप से सक्षम करने की योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार तथा भाजपा पूर्ण रूप से व्यापारियों की हर समस्या का हल करने के लिए कटिबद्ध है। 

सचदेवा ने व्यापारियों से प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत अभियान से जुड़ने की अपील की वहीं भाजपा द्वारा चलाये जा रहे समर्पण निधि अभियान में यथाशक्ति सहयोग देने का भी आह्वान किया । 

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत अभियान बड़ी मात्रा में देश के रिटेल व्यापार में हो रही वृद्धि को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि कैट दिल्ली में जल्द ही विकसित भारत यात्रा भी शुरू करेगा जिसके ज़रिए पिछले दस वर्षों में भारत के विकास की कहानी बताई जाएगी वहीं दूसरी ओर दिल्ली के व्यापारी संगठनों की सहायता से हर मार्केट में व्यापारियों को विकसित भारत एम्बेसडर भी बनाया जाएगा। 

खंडेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का विकसित भारत कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के विकास और प्रगति के प्रति दृष्टिकोण को दर्शाने वाला एक प्रभावशाली अभियान है। इस दृष्टिकोण का मुख्य उद्देश्य भारत को एक विश्वस्तरीय, स्वावलंबी और समृद्ध राष्ट्र के रूप में परिलक्षित करना है। विकसित भारत के तहत, सरकार विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए नई पहल कर रही है जैसे कि मेड इन इंडिया, डिजिटल भारत, कौशल भारत, स्वच्छ भारत अभियान, आयुष्मान भारत, और आत्मनिर्भर भारत। इन पहलों के माध्यम से, भारत को आर्थिक, सामाजिक, तकनीकी, और राजनीतिक दृष्टिकोण से उच्चतम स्थान पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। विकसित भारत देश की सामयिक समृद्धि के लिए प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प प्रकट करता है। इस नाते से व्यापारियों को उस कार्यक्रम से जोड़े जाने की पहल की गई है।

शंकर ठक्कर ने आगे कहा कैट महाराष्ट्र द्वारा मुंबई एवं महाराष्ट्र भर में विकसित भारत अभियान चलाया जाएगा जिसकी रूपरेखा आने वाले दिनों में तैयार की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top