केंद्र सरकार द्वारा किसानों को दिये गये प्रस्तावों का कैट ने किया समर्थन

A G SHAH
0


मुम्बई

ललित दवे 

किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए यह दीर्घकालीन प्रस्ताव लाभकारी हो सकते है : शंकर ठक्कर 

कनफ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया कैट ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा कल किसानों को दिये गये प्रस्तावों से यह स्पष्ट है कि किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए यह दीर्घकालीन प्रस्ताव कितने लाभकारी हो सकते है। यह प्रस्ताव किसानों की सहायता के लिए बड़ा समर्थन है जिससे स्थायी खेती प्रथाओं को बढ़ावा मिलेगा तथा कृषि उत्पादों के लिए न्यायसंगत मूल्य निर्धारित होगा और कृषि  क्षेत्र में अधिक स्थिरता और विकास को बढ़ावा मिलेगा । 

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि किसानों को दिये गये प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृषि क्षेत्रों को अधिक उन्नत बनाने की घोषित दिशा में एक बड़ा कदम है। प्रस्तावित उपाय किसानों को उनकी समृद्धि के लिए एक और अधिक सहायक वातावरण बनाने की संभावना पैदा करेंगे वहीं  उत्पादकता को बढ़ाने में मदद भी करेंगे। इस प्रस्ताव का समर्थन करके, हम सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हैं जो किसानों के हित में कृषि समुदाय को प्रोत्साहित करते हैं।

शंकर ठक्कर  ने कहा कि सरकार द्वारा दिये गये प्रस्ताव बेहद व्यावहारिक हैं जिन्हें स्वीकार करने में किसान संगठनों द्वारा देश के कृषि क्षेत्र एवं आम किसान का भला होगा वहीं राष्ट्र के हित में प्रस्तावित उपायों के सफल कार्यान्वयन के लिए सरकार के साथ में काम करने की सुविधा भी होगी । 

कैट महाराष्ट्र प्रदेश के वरिष्ठ अध्यक्ष महेश बखाई ने कहा कि सरकार के साथ और अन्य संलग्न पक्षों के साथ संवाद जारी रखते हुए यह विश्वास है कि कृषि क्षेत्र के विकास और समृद्धि के रास्ते अब दूर नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top