जयपुर: अनामिका बिश्नोई हत्याकांड का ये 'खुलासा' हर किसी को चौंका रहा

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

जयपुर: राजस्थान के फलोदी में अनामिका बिश्नोई हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी पति महिराम को वारदात के 30 घंटे के भीतर ही गिरफ्त में ले लिया। लेकिन पूछताछ में जब महिराम ने हत्या की वारदात का कारण बताया तो सभी दंग रह गए। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव का कारण दरअसल, पत्नी का अत्यधिक सोशल मीडिया में सक्रीय रहना सामने आया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौरभ तिवाड़ी ने बताया कि आरोपी पति महिराम पुत्र गोपीराम बिश्नोई व पत्नी अनामिका के बीच पिछले लगभग 5 साल से मनमुटाव चल रहा था। अनामिका के इंस्टाग्राम व अन्य सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के कारण दूरियां बढ़ती गईं और आखिर में उसने अपनी पत्नी को उसकी दुकान पर जाकर गोली मार हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक़



इस वारदात के संबंध में आरोपी पिस्टल कहां से लाया इस दिशा में अनुसंधान किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने वारदात के समय प्रयुक्त किए गए वाहन को बरामद कर लिया है। आरोपी के छिपे होने की जानकारी पुलिस थाना फलोदी के भंवरलाल विश्नोई ने दी थी, जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी:

फलोदी शहर में दिनदहाड़े दुकान पर बैठी अपनी पत्नी अनामिका बिश्नोई की गोली मारकर हत्या करने वाले महिराम को पुलिस ने 30 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को बाप पुलिस थाना क्षेत्र के कानसिंह की सिड्ड गांव में गिरफ्तार किया है। वहीं वारदात के बाद जिस वाहन में बैठकर आरोपी फरार हुआ था, उस वाहन को भोजासर थाना क्षेत्र के जैसला गांव के जंगल में बरामद किया गया है।

पीहर पक्ष ने शव लेने से किया इंकार:

अनामिका की गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस ने गत सोमवार को मेडिकल टीम का गठन कर पोस्टमार्टम करवाया, लेकिन पीहर पक्ष ने शव लेने से इनकार कर दिया और पुलिस थाने के आगे आरोपी पति को गिरफ्तार करने, अनामिका के दोनों पुत्रों को सम्पत्ति में हिस्सा देने व उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। धरना सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

पुत्रों को संपत्ति में हिस्सा:

इसके बाद दोपहर तीन बजे अनामिका के ससुराल पक्ष से लोग पहुंचे और उन्होंने दोनों पुत्रों को सम्पत्ति में हिस्सा देने की बात को मंजूर किया। इसके बाद पीहर पक्ष की सहमति से अपनी पुत्रवधु अनामिका बिश्नोई का शव लेकर उसके अंतिम संस्कार की तैयारी की।करीब पांच बजे दोनों पक्षों में शव उठाने को लेकर सहमति बनी। इसके बाद पत्नी की हत्या करने का आरोपी महिराम पुत्र गोपीराम भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पुलिस अब आरोपी से वारदात के सम्बंध में पूछताछ कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top