पैसों का लालच देकर 350 लोगों के मतांतरण का प्रयास, हिंदू धर्म के खिलाफ कर रहे थे आपत्तिजनक टिप्पणी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में धन का लालच देकर आर्थिक रूप से कमजोर करीब साढ़े तीन सौ लोगों का मत परिवर्तन कराने की कोशिश का मामला सामने आया है। हिंदू संगठनों के हंगामे के बाद पुलिस ने पहुंचकर तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

विहिप के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह ने बताया कि रविवार सुबह शहर की सोनार हवेली में ईसाई धर्म के प्रचारक 350 लोगों का मत परिवर्तन करा रहे थे। इसके लिए चंगेजी सभा चल रही थी। मौके पर मौजूद 15 लोग कह रहे थे कि ईसा मसीह के पास सभी समस्याओं का समाधान है। ईसाई मत अपनाने से सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी चाहे वह पैसे की हो या बीमारी की। ये लोग हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे।

दोनों पक्षों में छीना-झपटी और मची भगदड़

सूचना मिलने पर विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और मत परिवर्तन करवाने के प्रयास का विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों में छीना-झपटी हुई और भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को वहां मौजूद लोगों ने बताया कि ईसाई धर्म के प्रचारकों ने उन्हें पांच-पांच सौ रुपये दिए थे।बाद में और पैसे देने की बात कही थी। साथ ही बच्चों की शादी और पढ़ाई में भी मदद करने का आश्वासन दिया था। पुलिस ने भरतपुर के मथुरा गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। हिरासत में लिए लोगों से कुछ बाइबल सहित कई चीजें जब्त की हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top