जमीन घोटाला केस में हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ:CM हाउस में अलग कमरे में सवाल-जवाब; भावुक हुए विधायक इरफान; JMM का प्रदर्शन जारी

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

रांची

झारखंड के जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम शनिवार को रांची पहुंची। जांच एजेंसी दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंची। जानकारी के मुताबिक सोरेन से अलग कमरे में लैंड स्कैम केस को लेकर सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।

ED की टीम 9 गाड़ियों के काफिले में CM हाउस पहुंची। इनमें से 3 गाड़ियों में अधिकारी थे, जबकि 6 गाड़ियां उनकी सुरक्षा में तैनात थीं। ED के कुल 7 अधिकारी पूछताछ के लिए रांची पहुंचे हैं। इनमें तीन अधिकारी दिल्ली से आए हैं। पूछताछ से पहले CM हाउस में तैनात स्पेशल ब्रांच ने सभी अफसरों की जांच की।

सीएम हाउस की सुरक्षा बढ़ाई गई

झारखंड के रांची में ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से दो घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ कर रही है। सीएम हाउस की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। सेंट्रल फोर्स की अतिरिक्त टीम बुलाई गई है। कई वाहनों से फोर्स पहुंच रही है।

23 मिनट पहले

बॉडी कैमरा से लैस ED और CISF के अधिकारी

सीएम हाउस पहुंचे ईडी के अधिकारी और सीआईएसएफ के जवान बॉडी कैमरा से लैस हैं। जानकर बताते हैं कि पूछताछ के दौरान सारी गतिविधियों को रिकॉर्ड रखने के लिए ऐसा किया जाता है। मुख्यमंत्री आवास के बाहर काफी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी है। धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोक दिया गया है।

32 मिनट पहले

बाबूलाल मरांडी ने सीएम सोरेन पर कसा तंज

सोरेन से लिपटकर रोने लगे कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा के कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी हेमंत सोरेन से मिले और उनसे लिपट गए। वो काफी भावुक नजर आए और रोने लगे। हालांकि, सीएम उन्हें सांत्वना देते दिखे।

मुख्यमंत्री आवास से 50 मीटर दूर पार्टी के झंडा-बैनर लेकर मौजूद झामुमो कार्यकर्ता

सोरेन से पूछताछ के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्च के सदस्य सीएम हाउस के बाहर जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री आवास से 50 मीटर दूर पार्टी के झंडा-बैनर लेकर लोग सीएम के समर्थन और केंद्र के खिलाफ में नारेबाजी कर रहे हैं।

SP और ADG पैदल ही CM हाउस पहुंचे

रांची के SP चंदन कुमार सिंह और ADM लॉ एंड ऑर्डर सहित तमाम अधिकारी पैदल ही सीएम हाउस पहुंचे। यहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री निवास के बाहर जुटे झामुमो कार्यकर्ता

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को बैरिकेड लगाकर मुख्यमंत्री निवास के बाहर रोक दिया गया है।

झामुमो कार्यकर्ता केंद्र के खिलाफ नारेबाजी कर रहे

सीएम हाउस से पहले एलपीएन सहदेव चौक पर झामुमो के कार्यकर्ता जुट रहे हैं। सभी केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। सभी कार्यकर्ताओं के हाथ में झामुमो का झंडा है। और चौक के पास सभी एक लाइन से खड़े होकर अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं।

झामुमो के प्रदर्शन के मद्देनजर ट्रैफिक रूट बदला गया

कांके रोड स्थित सीएम आवास के बाहर जेएमएम समर्थकों के पहुंचने की आशंका काे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक रूट में बदलाव भी किया गया है। ईडी ऑफिस से लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा में कुल 900 पुलिस अफसर और जवान तैनात किए गए हैं।

मुख्यमंत्री आवास पर कड़ी सुरक्षा, फोर्स तैनात

ED की पूछताछ के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

8 समन के बाद पूछताछ के लिए राजी हुए हेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 8 समन के बाद पूछताछ के लिए राजी हुए हैं। सीएम ने पत्र लिखकर ED को अपने आवास बुलाया था।

पूछताछ से पहले ED ऑफिस की सुरक्षा बढ़ाई गई

हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ के खिलाफ झामुमो समर्थकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शनिवार सुबह से ही जांच एजेंसी के ऑफिस के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

रांची नगर निगम ने दर्ज कराई थी शिकायत

जमीन घोटाला मामले में रांची नगर निगम ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद इस पूरे मामले में ED की एंट्री हुई। जांच एजेंसी ने नवंबर 2022 में रांची के बड़े व्यापारी और न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल के साथ अमित अग्रवाल के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान इनके पास से कई अहम दस्तावेज अधिकारी के हाथ लगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top