बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का फैसला, गलत तरीके नक्शा पास हुआ तो लोगों की खैर नहीं -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : गलत तरीके से मानचित्र स्वीकृति और कार्य पूर्ति प्रमाण (सीसी) लेने वालों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के संस्थागत विभाग ने ऐसे आवंटियों की जांच शुरू कर दी है। आशंका है कि कुछ आवंटियों ने नियमों के विरुद्ध प्रमाणपत्र हासिल किए हैं। ऐसे आवंटियों का आवंटन निरस्त हो सकता है।

संस्थागत विभाग में करीब 650 आवंटी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहले आवेदकों को जमीन आवंटित करता है। आवंटन के बाद आवंटियों को एक निश्चित समय दिया जाता है। उस दौरान उसे निर्माण कार्य करके कार्य पूर्ति प्रमाणपत्र लेना पड़ता है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संस्थागत विभाग में करीब 650 आवंटी हैं। आशंका है कि इसमें से कई आवंटियों ने नियमों के विपरीत नक्शा पास कराकर कार्यपूर्ति प्रमाण पत्र ले लिया। इसकी शिकायतें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास भी पहुंचीं।

जांच के बाद होगा एक्शन

शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ऐसे मामलों की जांच शुरू कर दी है। प्राधिकरण का संस्थागत विभाग ने आवंटियों की फाइलों को खंगालना शुरू कर दिया है। अगर जांच में आवंटियों की ओर से गलत प्रमाणपत्र लगाए गए हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उनका आवंटन निरस्त कर सकता है। जल्द ही इसकी जांच पूरी हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top