Beard profit दाढ़ी रखना - जन्मपत्री अनुसार अत्यधिक लाभ / हानि - बिना ज्योतिष परामर्श धन और परिवार हानि दाढ़ी भी बदल सकती है आपकी किस्मत

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

 SctvNews

        कुंडली के कुछ योग दाढ़ी रखने से आपका भाग्य उदय भी करते हैं ।  जब अमिताभ बच्चन जी का राहु केतु के हिसाब से बहुत खराब समय चल रहा था और नादारी की हालत में पहुंच गए थे तब किसी ने उनको दाढ़ी रखने की सलाह दी और रखने के बाद उनका इतना बड़ा भाग्य उदय हुआ कि आज इतनी उम्र में भी वह भारत के नंबर वन हीरो है ।  बच्चन जी को लग्न में केतु है और सप्तम स्थान में सिंह राशि का राहु है । दुनिया के श्रेष्ठ बैट्समैन बन चुके क्रिकेटर विराट कोहली को भी सिंह राशि में ....ग्रह  है तो दाढ़ी उनकी पहचान भी है और किस्मत भी । फिल्म सर्जक संजय लीला भंसाली को कौन नहीं जानता ? हम दिल दे चुके सनम, देवदास, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी फिल्म देने वाले निर्माता-निर्देशक भंसाली की दाढ़ी उनकी पहचान और सफलता है

           जन्मपत्री अनुसार ही ढाडी से लाभ -हानि ....? क्या होगा हरेक जातक की कुंडली के अलग अलग योग होते हैं।जैसा सिंह राशि में राहु -केतु ग्रह का विराजमान होना अथवा लग्न भाव में केतु ग्रह का बैठा होना आपको ढाडी रखना लाभदायक हानिकारक सभी ग्रहों का सयुंक्त आकलन ज्योतिष को करना होगा न की कालसर्प दोष पितृ दोष बता कर यजमान को ...........करना  होता हैं।

           महादशा दशा गोचर फल में क्रूर ग्रहो के दुष्प्रभाव को कम करने के उपायों में इसका सहारा लिया जा सकता हैं।लेकिन उन ग्रहों का जन्मपत्री में सही होना आवश्यक हैं।नहीं तो जातक को लाभ की जगह बड़ी हानि होगी। ज्योतिषीय योग के अनुसार कई बार ऐसे योग होते हैं जिसमें दाढ़ी रखने से धन और यश की प्राप्ति होती है, लेकिन कई बार हानि भी होती है। चूंकि दाढ़ी रखते वक्त इन पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता, ऐसे में वे कुछ समझ ही नहीं पाते कि दाढ़ी की वजह से भी नुकसान हो रहा है।

                        "केशानां शेष करणं शिखास्थापनं।"

केश शेष करणम् इति मंगल हेतोः ।।-(पारस्कर गृह्यसूत्र)

         दाढ़ी रखने का फैशन बिना ज्योतिष सलाह आप को इससे दरिद्र धनहानि मानहानि नौकरी परेशानी दांपत्य हानि भी हो सकती हैं।रावण संहिता और लाल किताब के अनुसार शरीर पर अनचाहे बालों का बढ़ना शुक्र ग्रह को नीचा करता है। इसी में शामिल है पुरुषों के चेहरे पर बढ़ने वाले दाढ़ी के बाल।वही पर वैदिक ज्योतिष भी ढाडी बढ़ाने पे शुक्र ग्रह के मन्दे फल की और फैसला देता है।

        सलाह :- गोचर वश राहु ग्रह ख़राब चल रहा हो तो " …..टाइप ढाडी " रखना बड़ा लाभ दायक होता हैं यदि ऐसे लोग दाढ़ी रखना शुरू कर देंगे तो शुक्र का असर कम हो जाएगा और उन्हें हानि होने लगेगी। ज्योतिषीय गणना में शुक्र को शरीर पर अनपेक्षित बाल पसंद नहीं है। इसलिए शुक्र की महादशा में शुक्र को बलवान करने के लिए राहु ग्रह अपना चेहरा सुंदर रखें और दाढ़ी ना बढ़ाएं। इस स्थिति में दाढ़ी शुक्र संबंधीअच्छे प्रभावों को नष्ट कर सकती हैं।   

बस इस टाइप  ढाडी ना रखना होगा , ये उपाय आपके जीवन की काफी तकलीफो का समाधान होगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top