प्रधानमंत्री मोदी के अनुष्ठान से प्रेरित होकर व्यापारी नेता प्रवीन खंडेलवाल ने रविवार शुरू किया 9 दिन का यम नियम अनुष्ठान

A G SHAH
0


मुम्बई

ललित दवे

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ने बताया श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमित प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए 11 दिन का अनुष्ठान देश भर में लोगों के लिए प्रेरणादायी बना है और ऐसे माहौल में जब सारा देश राम मय हो रहा है, ऐसे में इस प्रकार के अनुष्ठान से देव कृपा होती है। 

इसी संदर्भ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 11 दिवसीय अनुष्ठान से प्रेरणा लेते हुए देश के 9 करोड़ से अधिक व्यापारियों के शीर्ष संगठन कैट  के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने देश के 9 करोड़ व्यापारियों के प्रतिनिधि के रूप में रविवार को नई दिल्ली स्थित अपने निवास पर आयोजित एक भव्य एवं दिव्य समारोह में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवान श्री राम और माँ सीता का पूजन कर रविवार से 9 दिन का यम नियम अनुष्ठान का संकल्प लिया। महाकाल की नगरी उज्जैन के सुप्रसिद्ध वेद मर्मज्ञ एवं ज्योतिषाचार्य आचार्य श्री दुर्गेश तारे ने पूजन एवं संकल्प विधि पूर्ण विधि विधान से करवाई। 

इस मौक़े पर दिल्ली के अनेक प्रमुख व्यापारी, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के लोग शामिल थे। 

आचार्य श्री दुर्गेश तारे ने  खंडेलवाल को श्री राम ध्वज से सजे स्थान पर वैदिक मंत्रों द्वारा पूजन विधि संपन्न कराई गई और यम नियम का अक्षरशः पालन करने का संकल्प दिलाया गया।इसके साथ ही चाँदी के एक कड़े पर श्री हनुमान चालीसा गुदी हुई थी जो भारतीय कारीगरों की उत्कृष्ट कला के एक बानगी है, जिसका पूजन करने के बाद  खंडेलवाल को धारण कराया गया जिसने इस मौक़े को और भी आध्यात्मिक बना दिया।

अपने अनुष्ठान के बारे में  खंडेलवाल ने बताया कि इस अनुष्ठान करने की प्रेरणा और उत्साह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्राप्त हुई जब उनके द्वारा अनुष्ठान किए जाने की घोषणा हुई। यह अनुष्ठान  भारत के धार्मिक, सांस्कृतिक, और नैतिक मूल्यों  को सही अर्थों में प्रतिबिंबित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top