गौतमबुद्ध नगर वाले 9 महीने में गटक गए 1308 करोड़ की शराब, नए साल का जश्न बाकी -

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

ग्रेटर नोएडा  : गौतमबुद्ध नगर के शराब शौकीन 9 महीनों में 1308.59 करोड़ रुपए की शराब पी गए। इसकी जानकारी गौतमबुद्ध नगर आबकारी विभाग ने दी है। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल 2023 से लेकर 29 दिसंबर 2023 तक गौतमबुद्ध नगर के लोग 1308.59 करोड़ रुपए की शराब गटक गए हैं। जबकि पिछले वर्ष इतने दिनों में यह आंकड़ा 1,125.12 करोड़ का था। इस वर्ष मदिरा की बिक्री में करीब 16.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 

जिले में 439 दुकानें

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में 439 मदिरा की दुकान हैं। जिनमें देसी मदिरा, अंग्रेजी मदिरा और बीयर की दुकान शामिल है। आबकारी विभाग का अनुमान है कि नए वर्ष के स्वागत में करोड़ों रुपए की शराब और बिक जाएगी। नव वर्ष के अवसर पर करीब 12 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री की संभावना है। पिछले वर्ष नव वर्ष के स्वागत में यहां के लोगों ने 9 करोड़ से ज्यादा की मदिरा पी थी।

शराब तस्करों पर अफसरों की पैनी नजर

उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग तस्करी की शराब रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इस वर्ष सैकड़ों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपए की तस्करी की हजारों लीटर शराब बरामद की गई है। शराब की दुकान पर प्रिंट रेट से ज्यादा पैसे लेकर शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ भी आबकारी विभाग कार्रवाई कर रहा है। इस वर्ष 33 से ज्यादा लोगों के खिलाफ कई थानो में मुकदमा दर्ज करवाकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

लोग दूसरे जिले से ला रहे शराब

उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिले में स्थित सरकारी शराब के ठेके से मदिरा खरीद कर सेवन करें। सस्ती शराब के चक्कर में लोग दिल्ली, पंजाब, अरुणाचल प्रदेश और हरियाणा से शराब लेकर आते हैं। नियम के अनुसार बाहर की प्रांत की शराब उत्तर प्रदेश में लाना गैरकानूनी है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि सस्ती शराब के चक्कर में अन्य प्रांत से शराब ना लाएं, अन्यथा पार्टी घर के बजाय हवालात में करनी पड़ेगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top