सीएम योगी किसान दिवस पर आएंगे मुरादाबाद,चौधरी चरण सिंह की 51 फीट प्रतिमा का करेंगे अनावरण

A G SHAH
0


रिपोर्ट राजेश कुमार यादव

मुरादाबाद।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसान दिवस के मौके पर मुरादाबाद आएंगे।सीएम बिलारी गांव अभनपुर में बन रही किसान नेता चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे और आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।इसकी तैयारियों को लेकर गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।डीएम और एसएसपी ने अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ ढकिया नरू गांव के पास स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया। डीएम और एसएसपी ने पहले चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची निर्माणाधीन प्रतिमा का बारीकी से अवलोकन किया।

इसके बाद प्रतिमा के पीछे बन रहे भवनों का जायजा लिया।साथ ही डीएम और एसएसपी ने हेलीपैड व मंच बनाने के के लिए स्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान आयोजकों ने कहा कि हेलीपैड बनने वाले खेत में मौजूद सरसों की फसल कट जाएगी।इसके साथ ही जनसभा के लिए बनने वाले मंच के पास खेत में खड़ी गन्ने की फसल और पास ही खेत की मेड़ पर खड़े पेड़ को कटवाने होंगे। साथ ही जनसभा के लिए चुने गए खेतों की सिंचाई किसान नहीं करेंगे। डीएम ने एसडीओ विद्युत को जनसभा स्थल के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को भी शिफ्ट कराने के निर्देश दिए। 

डीएम सिरसी रोड हनुमान मंदिर से जब कार से ढकिया नरू के जंगल में निर्माणाधीन प्रतिमा स्थल की ओर जा रहे थे, तो रास्ते में कई स्थानों पर टूटी हुई व उखड़ी हुई सड़क मिली। जूनियर हाईस्कूल के पास सड़क की जर्जर हालत देखने के बाद डीएम ने कार को रोकवाया। नीचे उतरकर सड़क की स्थिति का जायजा लिया।इसके बाद प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील कुमार से सवाल किया कि यह कैसी गड्ढा मुक्त सड़क है। ईई ने बताया कि गन्ना विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कराया गया था। सड़क की मरम्मत के लिए गन्ना विभाग को धनराशि नहीं मिली है। इस पर डीएम ने दो दिन में सड़क को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

डीएम और एसएसपी ने आयोजकों को कार्यक्रम स्थल पर वाहन पार्किंग के लिए भी व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए। स्थानीय प्रशासन ने डीएम और एसएसपी को बताया कि कार्यक्रम स्थल तक आने के लिए एक रास्ता बिलारी और एक कुंदरकी की ओर से आता है। बिलारी की ओर से आने वाले रास्ते पर वाहनों का अधिक दबाव रहेगा।आयोजकों को निर्देश दिए गए कि वाहन पार्किंग के लिए अलग से व्यवस्थाएं कराई जाएं, ताकि जाम न लगे। इसके लिए किसानों से बात कर समय पर खेत खाली कराए जाए। अभनपुर, सीलपुर, नगला कमाल, चांदपुर गनेश आदि की ओर से बिलारी चीनी मिल को आने वाले गन्ने से भरे वाहनों का 23 दिसंबर को रूट डायवर्ट करने के निर्देश भी दिए गए। 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मथुरा भाजपा सांसद हेमा मालिनी का 23 दिसंबर को बिलारी आना तय है। आयोजकों के अनुसार दोनों ने प्रतिमा अनावरण समारोह में आने के लिए सहमति दे दी है। हालांकि समारोह में यूपी के अलावा राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सहित कई राज्यों से भी जाट समाज के नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से सीएम के बिलारी आने का कार्यक्रम जिला प्रशासन को जारी हो गया है। महासभा पदाधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से ढकिया नरू गांव के जंगल में स्थित प्रतिमा स्थल पर 23 दिसंबर की सुबह 11 बजे पहुंचेंगे।पहले मुख्यमंत्री पूर्व सीएम चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। जितेंद्र सिंह के अनुसार सीएम करीब तीन घंटे समारोह में मौजूद रहेंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top