मंडलायुक्त ने किया चारबाग का निरीक्षण

A G SHAH
0


लखनऊ से राजेश कुमार यादव की रिपोर्ट

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने बुधवार की प्रातः 8:00 बजे दुबग्गा चौराहा, चारबाग चौराहों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने चौराहो के चौड़ीकरण/सुदृढीकरण एवं सौंदर्यीकरण के किया जा रहे हैं कार्यों का जायजा लेते हुए मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दुबग्गा चौराहे पर रेड लाइन मार्किंग 100 मीटर पर कर दिया जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए की रेड मार्किंग के अंदर टेंपो टैक्सी रुकने पर दंडित करते हुए जुर्माना लगाया जाये। चौराहे पर बने डक्ट को लोक निर्माण विभाग द्वारा स्टोन लगवाकर वाक-वे की तरह विकसित कर दिया जाए जिससे उसकी उपयोगिता हो सके।

लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारीयो द्वारा मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि चौराहे पर साइन बोर्ड, स्पीड लिमिट टेबल, बाईडिंनिग का कार्य करा लिया गया है। उन्होंने सीतापुर बाईपास थाने के सामने वेंडिंग जोन स्थापित करने और साथ ही अवैध अतिक्रमण/अवैध होल्डिंग हटाने के भी निर्देश दिए।

उक्त के पश्चात मंडलायुक्त ने चारबाग चौराहे का निरीक्षण किया उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वेंडिंग जोन में वेंडरों की नंबरिंग, आई कार्ड एवं वेंडिंग बोर्ड लगाकर व्यवस्थित रूप से संचालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। चारबाग बस स्टैंड के बाहर बस न खड़े होने पाए बस इधर-उधर खड़े होने पर यातायात बाधित होती है। बस इधर-उधर खड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करते हुए वेतन कटौती की जाएगी। संबंधित अधिकारीगण द्वारा मण्डलायुक्त को अवगत कराया गया कि वेंडिंग जोन चारबाग रेलवे स्टेशन जोन एक की वेंडिंग क्षमता लगभग 160 है। और निरीक्षण में प्राप्त वेंडरों की संख्या लगभग166 है रजिस्टर वेंडरो की संख्या लगभग 239 है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top