मुंबई के एक सत्तर वर्षीय दंपति ने साइबर धोखाधड़ी में गवाएं चार करोड़ रुपये चार महीने में

A G SHAH
0


मुंबई: दक्षिण मुंबई के एक सत्तर वर्षीय दंपति, जो पहले कॉर्पोरेट घरानों में कार्यरत थे, साइबर धोखाधड़ी का शिकार होकर चार महीने के भीतर 4 करोड़ रुपये गवां दिए।


पत्नी ने कफ परेड पुलिस को बताया कि सबसे पहले उसे एक महिला का फोन आया था जिसने दावा किया था कि वह कर्मचारी भविष्य निधि संगठन से बोल रही है। पुलिस ने कहा,कॉल करने वाले ने उस कंपनी का नाम भी बताया जहां शिकायतकर्ता के पति पहले काम करते थे, साथ ही अपना पैन कार्ड नंबर और सेवानिवृत्ति विवरण भी दिया। इस तरह उन्होंने शिकायतकर्ता का विश्वास हासिल किया। कॉल करने वाले ने शिकायतकर्ता को बताया कि उसके पति की कंपनी ने भविष्य निधि में निवेश के लिए 4 लाख रुपये रखे थे, जो 20 साल बाद परिपक्व हो गए हैं और वह अब 11 करोड़ रुपये प्राप्त करने के हकदार हैं। इसके बाद महिला ने उससे टीडीएस, जीएसटी और आयकर के भुगतान के लिए पैसे ट्रांसफर करने को कहा। एक निजी बैंक में दंपति के खाते खाली होने के बाद मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


समय के साथ, कॉल करने वाले ने अलग-अलग कारणों से शिकायतकर्ता से पैसे की मांग की और शिकायतकर्ता कॉल करने वाले द्वारा दिए गए बैंक खातों में पैसे भेजता रहा। अधिकारी ने कहा, “आरोपी ने 4 करोड़ रुपये प्राप्त करने के लिए एक दर्जन से अधिक बैंक खातों का इस्तेमाल किया ।


चार महीने में खाली हो गए दंपत्ति के खाते अधिकारी ने कहा, “जब शिकायतकर्ता ने फोन करने वाले को बताया कि उनके पास कोई पैसा नहीं बचा है, तो उसने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। फोन करने वाले ने कहा कि उन्होंने जो भुगतान किया है। वह राशि जब्त कर ली जाएगी और आईटी विभाग उनके दरवाजे पर दस्तक देगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!
To Top